Bengal election 2021: बिहार के बाद अब “मिशन बंगाल” की तैयारियों में जुटी भाजपा

bengal election 2021 date, bengal election date 2021, west bengal assembly election 2021 opinion poll, vidhan sabha election in west bengal

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद अब यह देखा जा रहा है कि बीजेपी अपने नए मिशन बंगाल की ओर आगे बढ़ रही है (Bengal election 2021), जिसके लिए रणनीति बनानी शुरू हो चुकी है। यह बात तो पूरी तरह से स्पष्ट है कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की सरकार बनने के बाद बंगाल चुनाव में भाजपा को काफी हौसला मिलेगा। भाजपा की ओर से आगे की रणनीति किस प्रकार होती है और कैसे उसे बंगाल में लागू किया जाता है, यह देखना बेहद ही दिलचस्प है, क्योंकि विपक्ष भी पूरी तरह से तैयार है।

Bengal election 2021

आपको यह जानकारी दे दे की 2021 मई में पश्चिम बंगाल के अलावा केरल, असम और पुडुचेरी में चुनाव होने वाले हैं, पर इन सब के बावजूद भारतीय जनता पार्टी की खास नजर बंगाल पर बनी हुई है। इसलिए एक बार फिर से ये उम्मीद की जा रही है कि बंगाल वासियों के लिए कई तरह का ऐलान बीजेपी द्वारा किया जा सकता है, जहां दूसरी तरफ विपक्ष ने भी पूरी तरह से अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

Also read: Bihar Anganwadi Labharthi Yojana , ऑनलाइन आवेदन एप्लीकेशन फॉर्म । बिहार सरकार की नई योजना ।

वही प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर से बंगाल का बिना नाम लिए बड़ी बात कह दी है, जहां पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग लोकतांत्रिक तरीके से हमें चुनौती देने में असमर्थ हैं, उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसक तरीके अपनाए हैं। अगर उन्हें लगता है कि इस तरह से वह कामयाब हो जाएंगे तो मैं आपको बता दूं कि उन्हें जरूर सबक सिखाया जाएगा।
बीते दिनों से ही बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर लगातार चर्चा बनी हुई हैं, जहां बिहार चुनाव के बाद अब यह मुद्दा और भी ज्यादा गर्मा गया है, जहां अब यह पूरी तरह से कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह बंगाल Bengal election 2021 की जनता से भी तरह-तरह के दावे और वादे शुरू किए जाएंगे

Leave a Comment