बिहार चुनाव: सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, 153 सीटों पर अंदर कुशवाहा की RLSP और 90 पर लड़ेगी BSP

पटना: रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा द्वारा बसपा संग मिलकर बनाए गए मोर्चे में सीट बंटवारे पर आपसी सहमति बना ली है। बसपा बिहार में करीब 90 सीट पर चुनाव लड़ेगी और बाकी की 153 सीटों से रालोसपा को दे दी जाएगी। bihar latest news

इसमें से उन्हें जनवादी पार्टी शॉप्स लिस्ट के अलावा इस गठबंधन में शामिल अन्य दलों को भी समायोजित करने का निर्णय लिया है। । अभी कद 1 टन में कई अन्य छोटे दलों भी शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक कहना है कि ओवैसी की पार्टी से भी बातचीत चल रही है। अपने नए गठबंधन को रालोसपा ( bihar chunav ) भाजपा ने कुछ नाम भले ना दिया हो लेकिन सीट बंटवारे के मामले में वह दूसरे से आगे निकलते हुए देख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पटवारी का जो फार्मूला तय हुआ है उसके हिसाब से भाजपा के 90 के आसपास सीटों पर लड़ने की भावना है। bihar latest news इसमें से करीब आईटीसीटी हुआ है जहां पहले चरण में चुनाव होने वाला है।

सूत्रों के मुताबिक माने तो एक और ओवैसी की पार्टी से बातचीत चल रही है। उस रात वंदन में पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव का दल भी शामिल होने वाला है इसके अलावा दो तीन अन्य छोटे दल से भी बातचीत चल रही है दिल से जारी है अगर इन लोगों के साथ बातचीत बनती है तो उस शनिवार को इसका ऐलान हो जाएगा।

bihar latest news , bihar chunav

 

और भी नीचे पड़े पूरा बताया गया है क्या कुछ बदलाव होने वाला है बिहार चुनाव में।

बिहार चुनाव को लेकर महा संगठन ने सीट शेयरिंग का फार्मूला फाइनल हो गया है। शनिवार यानी आज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीट बंटवारे की जानकारी दे दी है। उन्होंने बताया कि बिहार चुनाव में आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को 70 सीटों दे दी गई है। उन्होंने बताया है कि बिहार चुनाव में आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। और बाकी जाए कांग्रेस को तो 70 सीटों से लड़ेगी। साथ ही पार्टी बाल्मीकि नगर लोक सभा सीट पर हो ( bihar chunav ) रहे उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी। पीएम को 4 सीटों। सीपीआई को 6 सीट। सीपीआई माले को 19 सीटें दे दी गई है। हेमंत सोरेन की गेम और वीआईपी को आरजेडी अपने कोटे से सीट दे रही है। । एसीपी सीट शेयरिंग से नाराज मुकेश साहनी की पार्टी वीआईपी के कार्यकर्ताओं ने टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा उठाया है । उन्होंने तेजस्वी यादव मुर्दाबाद के नारे भी लगाए हैं। 25 सीटों की मांग के साथ बीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार किया है आउट उठकर बाहर चले गए।

नोट: इस आर्टिकल को जरुर शेयर करें बिहार में रहने वाले हर एक इंसान का कर्तव्य है अपने व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक ग्रुप तक फैला है ताकि ज्यादा ज्यादा लोग इसको देखें और समझे और अपनी उम्मीदवारों को चुने धन्यवाद

Leave a Comment