Bihar Wapsi Registration बिहार से बाहर फंसे मजदूर बिहार आने के लिए ऐसे करे बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन |

What's in this post?

Bihar Wapsi Registration बिहार से बाहर फंसे मजदूर बिहार आने के लिए ऐसे करे बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन |

Bihar Wapsi Registration अगर आप बिहार में निवास करने वाले हैं और आप इस भारत लॉक डाउन की वजह से किसी दूसरी राज्य में फंसे हुए हैं तो बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन / BIhar Wapsi Registration कर सकते हैं , इसके लिए बिहार सरकार के द्वारा कुछ नोडल अधिकारी के नंबर दिए गए हैं जिस पर संपर्क कर बिहार प्रवासी मजदूर, बिहार मजदूर घर वापसी  बिहार आने के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन , bihar wapsi registration

भारत में लोक डाउन का तीसरा चरण लागू ।

कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी बन गई है और यह काबू से बाहर होता जा रहा है दिन प्रतिदिन कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और आज भारत में इनकी संख्या 36000 के पार हो चुकी है । सरकार के द्वारा लॉक डाउन को 17 मई 2020 तक बढ़ा दिया गया है ऐसे में बिहार सरकार और बहुत सारे राज्य सरकार अपने स्तर पर दूसरे राज्य में फंसे कामगारों को एक मौका दे रही है कि वह अपने राज्य में आ सके ।

बिहार से बाहर फंसे मजदूरों को भी बिहार सरकार के द्वारा राहत दी गई है ऐसे में बिहार सरकार के द्वारा कुछ नए नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं । जो अलग-अलग राज्यों में फंसे बिहार के मजदूरों को राज्य वापस लाने में मदद करेंगे ।

bihar ghar wapsi registration

बिहार आने के लिए करना होगा रजिस्ट्रेशन ।

अगर आप एक बिहार के स्थाई निवासी हैं और आप दूसरे राज्य में काम कर रहे थे और इस लॉक डाउन की वजह से आपके पास ना ही काम है और ना ही रोजी रोटी का कोई साधन तो आप अपने राज्य बिहार वापस आने के लिए BIhar Wapsi Registration कर सकते हैं । चुकी आप सभी को पता है पूरे भारत में Lockdown हैं ऐसे में आवागमन की व्यवस्था पूरी तरह से बंद की गई है ।

केंद्र सरकार से मिली छूट के अनुसार राज्य सरकार अपने स्तर पर कार्य कर रही है और ऐसे में बिहार सरकार के द्वारा बिहार मजदूर घर वापसी BIhar Wapsi Registration के लिए  कुछ नोडल ऑफिसर बनाए गए हैं जो अलग-अलग राज्य में फंसे बिहार के मजदूरों को अपने राज्य वापस लाने में मदद करेंगे । जिसकी जानकारी आप यहां नीचे देख सकते हैं । 👇👇

BIhar Wapsi Registration

बिहार प्रवासी मजदूर बिहार आने के लिए ऐसे करें बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन

गृह मंत्रालय के द्वारा बिहार पटना को एक आदेश जारी किया गया जिसके तहत बिहार के मजदूर जो दूसरे राज्य में फंसे हैं अपने राज्य वापस आने के लिए नोडल अधिकारी से संपर्क कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं ।

नोट :- मजदूरों से किया गया आग्रह :- सरकार के द्वारा ऐसे मजदूरों से आग्रह किया गया है जो किसी दूसरे राज्य में फंसे हुए हैं उनके पास वहां रहने के लिए व्यवस्था है खाने पीने का पूरा साधन उपलब्ध है तो वह अभी उसी जगह पर रहे उनको बिहार लौटने की जरूरत नहीं है । साथ ही राज्य सरकार के द्वारा ऐसे मजदूर को यह जानकारी भी दी गई कि अगर वह दूसरे राज्य में फंसे हुए हैं उनकी हालात बहुत ही बदतर है तो वह अपने राज्य अपने घर लौट सकते हैं ऐसा करने के लिए उन्हें उस राज्य के नोडल अधिकारी से संपर्क करना होगा । नोडल अधिकारी की जानकारी हम आपको नीचे देंगे ।

बिहार के मजदूर किन-किन राज्यों में फंसे हैं और किन राज्यों से बाहर आ सकते हैं ।

बिहार सरकार के द्वारा अभी कुछ राज्य में फंसे मजदूरों के लिए राहत दी गई है और सरकार के द्वारा वहां के नोडल अधिकारी के नंबर भी जारी किए गए हैं जिनसे मजदूर संपर्क कर बिहार वापस आने के लिए BIhar Wapsi Registration कर सकते हैं ।

  1. ➡️ दिल्ली , हिमाचल प्रदेश
  2. ➡️ जम्मू ,कश्मीर ,लद्दाख
  3. ➡️ पंजाब
  4. ➡️ हरियाणा
  5. ➡️ राजस्थान
  6. ➡️ गुजरात
  7. ➡️ उत्तराखंड
  8. ➡️ उत्तर प्रदेश
  9. ➡️ मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़
  10. ➡️ ओरिसा
  11. ➡️ झारखंड
  12. ➡️ पश्चिम बंगाल
  13. ➡️असम ,मेघालय ,नागालैंड ,मणिपुर, त्रिपुरा,मिजोरम ,अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम
  14. ➡️ आंध्र प्रदेश, तेलंगाना

नोट :- ऊपर लिखित राज्यों में अगर आप फंसे हुए हैं तो आप यहां के नोडल अधिकारी से कॉल कर संपर्क कर सकते हैं और बिहार वापस लौटने का एक सटीक कारण देते हुए अपना बिहार मजदूर घर वापसी कर सकते हैं ।

बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन के लिए नोडल अधिकारी के नंबर आप नीचे इमेज के माध्यम से देख सकते हैं । 👇👇

बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन Nodal Officer number

Bihar Wapsi Nodal officers Mobile Number

राज्य नोडल अधिकारी मोबाइल नंबर
दिल्ली हिमाचल प्रदेश पालिका सहानी आईएएस शैलेंद्र कुमार बी ए एस 9599823200   9717691086
जम्मू कश्मीर लद्दाख शैलेंद्र कुमार बीए एस 9717691086
पंजाब मनजीत सिंह आईपीएस 9473191753
हरियाणा दिवेश सेहरा आईएएस 8544404189
राजस्थान प्रेम सिंह मीणा आईएएस 9473191456
गुजरात बी कार्तिकेय आईएएस 9810922727
उत्तराखंड विनोद सिंह आईएएस 9473191491
उत्तर प्रदेश विनोद सिंह आईएएस अनिमेष पराशर आईएएस 9473191491   6203149319
मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मयंक कुमार आईएएस 9473191429
उड़ीसा अनिरुद्ध कुमार आईएएस 9473197815
झारखंड चंद्रशेखर आईएएस 9661472483
वेस्ट बंगाल किम आईपीएस 7739811111
असम मेघालय नागालैंड मणिपुर त्रिपुरा मिजोरम अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम आनंद शर्मा आईपीएस 8135900400
आंध्र प्रदेश तेलंगाना एम रामाचंदरूडू आईएएस 7250687373

नोट :- नोडल अधिकारी के नंबर पर आपको कॉल करना होगा अगर एक-दो बार में कॉल आपका नहीं कनेक्ट होता है तो समय रहते आप बार-बार प्रयास करें । नोडल अधिकारी से संपर्क होने के दौरान आपको बिहार के किस जिले से हैं इत्यादि की जानकारी देनी होगी अपना पूरा नाम और जिस राज्य में अभी फंसे हैं वहां का पता देना होगा ।

जैसे ही आप के फंसे हुए राज्य से बिहार के लिए कोई ट्रेन चलाई जाएगी आपको उसकी जानकारी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से मिल जाएगी साथ ही अधिकारियों द्वारा आपसे संपर्क भी किया जाएगा जिसके पश्चात आपको बिहार आने के लिए अनुमति दे दी जाएगी और ट्रेन की टिकट भी आपको अधिकारी के द्वारा ही उपलब्ध कराया जाएगा ।

ऊपर जो हमने आपको नोडल अधिकारी का नंबर दिया है उस पर अगर आप संपर्क नहीं कर पा रहे हैं तो आज बिहार सरकार के द्वारा कंट्रोल रूम नंबर और हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जिस पर कॉल कर आप बिहार से बाहर किसी और राज्य में फंसे हैं तो इसकी जानकारी दे सकते हैं और बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ।

Bihar Wapsi registration Official Website State Wise 

  बिहार के मजदूर जिस राज्य में फसे है  बिहार वापस आने के लिए रजिस्ट्रेशन करे 
1 Delhi click here
2 Hariyana Click here
3 Mahrastra Click here
4 Gujarat Click here
5 Up Click here
6 Punjab Click here
7 Karnatak Click here
8 West Bangal Click here
9 Tamilnadu Click here
10 Rajasthan Click here
11 Madhya Pradesh Click here

🎥 VIDEO : BIhar Wapsi Registration 10 राज्यों के लिए ऑनलाइन करने की प्रक्रिया आप वीडियो के माध्यम से देख सकते हैं । बिहार मजदूर घर वापसी 

नोट :- इस पूरी प्रक्रिया में नोडल अधिकारी ही आपकी मदद करेंगे BIhar Wapsi Registration अभी ऑनलाइन नहीं हो रहा है अगर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की कोई व्यवस्था आती है तो इसकी जानकारी हम आपको अपनी वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से सबसे पहले देंगे । (अब तक के लिए आप हमारी वेबसाइट sarkariyojnaa.com को बुकमार्क कर के रख सकते हैं )

ध्यान दें अगर आप बिहार प्रवासी मजदूर हैं और ऊपर लिखित राज्यों में से किसी राज्य में फंसे हैं तो यथाशीघ्र अपने नोडल अधिकारी से संपर्क कर बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन करें ।

नोट :- बिहार से बाहर फंसे Bihar Pravasi Majdur के लिए वीआईपी पार्टी के द्वारा बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना भी चलाई जा रही है जिसकी जानकारी आप यहां क्लिक कर ले सकते हैं । ↗️


ध्यान दें :- Bihar Pravasi Majdur अगर दूसरे राज्य में फंसे हैं उनके पास उस राज्य में गुजर-बसर करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है तो जल्द से जल्द नोडल अधिकारी से संपर्क कर अपना बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन करें । साथ ही ऐसे लोग जिनके पास दूसरे राज्य में भी रहने की व्यवस्था है उनके पास खाने-पीने का सुचारू साधन उपलब्ध है तो वह अभी उसी राज्य में रहे उन्हें कहीं आने जाने की जरूरत नहीं है । ( यह केवल एक गुजारिश है )

बिहार वापसी के बाद मजदूरों को 14 दिनों का क्वॉरेंटाइन में रहना होगा ।

Bihar Pravasi Majdur जब दूसरे राज्य से बिहार अपने गांव की ओर लौटेंगे तो उन्हें गांव में प्रवेश नहीं दिया जाएगा प्रवासी मजदूरों को गांव में प्रवेश से पहले 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा ।

क्वॉरेंटाइन होने के बाद अगर मजदूरों में कोरोनावायरस के कोई लक्षण नहीं दिखाई देता है तब जाकर उन्हें अपने गांव में प्रवेश मिल पाएगा ।

VIDEO: सभी मजदूरों और प्रवासी मजदूरों को गांव में ही निश्चित रोजगार मिलेगा अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखें ।

नोट :- दोस्तों अगर आप Bihar Pravasi Majdur हैं तो आपको बिहार सरकार के द्वारा बहुत सारे लाभ दिए जा रहे हैं जिसकी जानकारी हमने समय-समय पर अपनी वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से दी है तो आप हमारी वेबसाइट पर पिछले कुछ हफ्तों में किए गए पोस्ट को देखें इसमें बहुत सारी सरकारी योजनाएं दी गई है जो राज्य सरकार के द्वारा आप लोगों के लिए चलाई गई है ।

FAQ Bihar Pravasi majdur ,BIhar Wapsi Registration

Q 1. बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

BIhar Wapsi Registration अभी ऑनलाइन नहीं किया गया है इसके लिए आप जिसे भी राज्य में फंसे हुए हैं वहां बिहार सरकार के द्वारा तैनात किए गए नोडल अधिकारी से संपर्क करना होगा । नोडल अधिकारी से किस प्रकार संपर्क करना है और नोडल अधिकारी का नंबर क्या है इसकी जानकारी हमने इस पोस्ट के ऊपर में आपको दी है ।

Q 2. बिहार वापसी के लिए ट्रेन टिकट कैसे बुक करें ?

बिहार वापसी के लिए आपको फिलहाल कोई ट्रेन टिकट बुक करने की जरूरत नहीं है बस बिहार वापसी के लिए आपको अपने नोडल अधिकारी से संपर्क करना है और नोडल अधिकारी आपसे जानकारी लेगा और आपका बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन कर देगा । आप जिस राज्य में फंसे हैं उस राज्य से बिहार के लिए जब ट्रेन चलाई जाएगी उस ट्रेन की जानकारी आपको नोडल अधिकारी के द्वारा मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेजा जाएगा साथ ही स्टेशन पहुंचने के बाद आपको टिकट भी नोडल अधिकारी के द्वारा प्रदान किया जाएगा ।

Q 3. बिहार वापसी ट्रेन टिकट के लिए पैसे भी देने होंगे ?

Bihar Pravasi Majdur को बिहार वापसी के लिए कोई भी पैसा नहीं देना होगा यह राज्य सरकार के द्वारा पूरी तरह से मुफ्त रहेगी ।

Q 4. क्या बिहार वापसी के फौरन बाद गांव में प्रवेश मिल जाएगा ?

नहीं अगर आप Bihar Pravasi Majdur हैं और बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन के बाद आप बिहार चले भी जाते हैं तो आपको अपने गांव में फौरन प्रवेश नहीं मिल पाएगा । गांव की सीमा पर जाने के बाद आपको 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा , इस 14 दिनों के क्वॉरेंटाइन को पूरा करने के बाद ही आप अपने घर लौट पाओगे ।

Q 5. 14 दिनों के क्वॉरेंटाइन में आपको सभी सुविधा कहां से मिलेगी ?

जब आप बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन के बाद बिहार की ओर लौटते हैं तो आपको अपनी गांव के सीमा रेखा पर 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाता है इस अवधि में आपकी जितनी भी जरूरत होती है या जो भी सुविधाओं की आवश्यकता होती है सभी गांव के मुखिया के द्वारा पूरी की जाएगी ।

नोट :- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपने बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन कैसे करना है इसकी जानकारी प्राप्त की इस आर्टिकल को बिहार के बाहर फंसे सभी मजदूरों के पास भेज दें ताकि समय रहते वह अपने घर लौट सके ।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई है तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें ऐसे ही आर्टिकल हम रोजाना अपनी वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें । प्रवासी मजदूर वापसी  प्रवासी मजदूर वापसी  प्रवासी मजदूर वापसी 

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट sarkariyojnaa.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

FAQ Bihar Pravasi majdur बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन 2021

बिहार मजदूर घर वापसी रजिस्ट्रेशन अभी ऑनलाइन नहीं किया गया है इसके लिए आप जिसे भी राज्य में फंसे हुए हैं वहां बिहार सरकार के द्वारा तैनात किए गए नोडल अधिकारी से संपर्क करना होगा । नोडल अधिकारी से किस प्रकार संपर्क करना है और नोडल अधिकारी का नंबर क्या है इसकी जानकारी हमने इस पोस्ट के ऊपर में आपको दी है ।

बिहार मजदूर घर वापसी के लिए आपको फिलहाल कोई ट्रेन टिकट बुक करने की जरूरत नहीं है बस बिहार वापसी के लिए आपको अपने नोडल अधिकारी से संपर्क करना है और नोडल अधिकारी आपसे जानकारी लेगा और आपका बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन कर देगा । आप जिस राज्य में फंसे हैं उस राज्य से बिहार के लिए जब ट्रेन चलाई जाएगी उस ट्रेन की जानकारी आपको नोडल अधिकारी के द्वारा मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेजा जाएगा साथ ही स्टेशन पहुंचने के बाद आपको टिकट भी नोडल अधिकारी के द्वारा प्रदान किया जाएगा ।

प्रवासी मजदूर वापसी को बिहार वापसी के लिए कोई भी पैसा नहीं देना होगा यह राज्य सरकार के द्वारा पूरी तरह से मुफ्त रहेगी ।

नहीं अगर आप बिहार प्रवासी मजदूर हैं और बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन के बाद आप बिहार चले भी जाते हैं तो आपको अपने गांव में फौरन प्रवेश नहीं मिल पाएगा । गांव की सीमा पर जाने के बाद आपको 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा , इस 14 दिनों के क्वॉरेंटाइन को पूरा करने के बाद ही आप अपने घर लौट पाओगे ।

जब आप बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन के बाद बिहार की ओर लौटते हैं तो आपको अपनी गांव के सीमा रेखा पर 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाता है इस अवधि में आपकी जितनी भी जरूरत होती है या जो भी सुविधाओं की आवश्यकता होती है सभी गांव के मुखिया के द्वारा पूरी की जाएगी ।

दिल्ली हिमाचल प्रदेश
पालिका सहानी आईएएस शैलेंद्र कुमार बी ए एस
9599823200   9717691086
जम्मू कश्मीर लद्दाख
शैलेंद्र कुमार बीए एस
9717691086
पंजाब
मनजीत सिंह आईपीएस
9473191753
हरियाणा
दिवेश सेहरा आईएएस
8544404189
राजस्थान
प्रेम सिंह मीणा आईएएस
9473191456
गुजरात
बी कार्तिकेय आईएएस
9810922727
उत्तराखंड
विनोद सिंह आईएएस
9473191491
उत्तर प्रदेश
विनोद सिंह आईएएस अनिमेष पराशर आईएएस
9473191491   6203149319
मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़
मयंक कुमार आईएएस
9473191429
उड़ीसा
अनिरुद्ध कुमार आईएएस
9473197815
झारखंड
चंद्रशेखर आईएएस
9661472483
वेस्ट बंगाल
किम आईपीएस
7739811111
असम मेघालय नागालैंड मणिपुर त्रिपुरा मिजोरम अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम
आनंद शर्मा आईपीएस
8135900400
आंध्र प्रदेश तेलंगाना
एम रामाचंदरूडू आईएएस
7250687373

93 thoughts on “Bihar Wapsi Registration बिहार से बाहर फंसे मजदूर बिहार आने के लिए ऐसे करे बिहार वापसी रजिस्ट्रेशन |”

  1. My Tamil Nadu me phasa hu mujhe Bihar ke Patna district. masaurhi block .bhagawanganj police statio .belauna ghar hai
    Ham log bahut hai sir
    Please ham log ko ghar pe pahucha do sir please sir

    Reply
    • Main Chembur Mumbai Maharashtra mein fasa hua hun main Bihar ke Banka District ka Rahane wala hun Shambhu Ganj Prakhand

      Reply
  2. I am in gujrat form bharuch district village piludra . My. Home town is bihar from muzaffarpur district village lakhanpur . I want going to bihar so help me

    Reply
    • I am in chennai ( Tamilnadu). My home town Bihar sitamarhi .. . I want no of noidal adhikari for chennai ( Tamilnadu

      Reply
    • I am living in mumbai govindi shivaji nagar.but my hometown is bihar. I want to go back my hometown bihar.i need number of nodal officer. for registration of a special train

      Reply
  3. मैं पुणे में हु और मुझे अपने घर बिहार के भोजपुर जिला के सन्देश प्रखंड के चिल्होश गाँव जाना चाहता हु तो कृप्या कर के मेरी मदद करा जाय

    Reply
  4. Name Arvind Prajapati sir mai abhi Karnataka raj ke kolar jila me fasa hu sir mai bihar ke rahane vala hu gopalganj jila me rahat a hu sir hame ghar par jana hai ham ko hame bihar bhej dijiye

    Reply
    • Hamlog gujrat me 20 admi fase he nodel adhikari ke pas 200 bar fon kiye honge fir bhi nahi lag raha he ab kiya kare hamlogo ko bhut problem ho raha he sir aap kuch kijiye

      Reply
  5. Sir mera name motichand Parit hai mai Karnataka raj ke kolar jila me hu mai bihar ko jana chahata hu sir mai gopalganj jila ke rahane vala hu plz help sir

    Reply
  6. I want to comeback to out hometown BIHAR.So please provide contact number of Nagpur NODAL department.
    Thanks sir!

    Reply
  7. मैं पंजाब सिटी लुधियाने में फंसा हूं मैं बिहार जाना चाहता हूं मेरा गांव ग्राम पिपरा है जिला शिवहर मेरा घर है

    Reply
  8. मैं पंजाब सिटी लुधियाना में फंसा हुआ हूं मैं बिहार जाना चाहता हूं मेरा घर है भोरहा बेलसानड थाना पोसट पताही जिला सितामढी बिहार

    Reply
  9. NODAL OFFICER KA CALL HAMESHA SWITCH OFF BATA RHA H . MAHARASHTRA – 9431818704
    Ye no hamesha switch off rh rha h, kaise register kre khud ko .

    Reply
  10. Iam in mumbai from vile parle west .My Home town is bihar from darbhanga district village harinagar .I want going to bihar so help me please model officer contact no mumbai maharastra

    Reply
  11. Ham 3 log Nagpur Maharashtra me phase hua hai hamari situation bahut kharab hai hame Nodal officer ka number de dijiye please hamlog Siwan Bihar se hai

    Reply
  12. I am in delhi(40 fut road vikash nagar,uttam nagar) from 22 March.
    My name dilip Kumar bhagat with my wife Devi Devi.
    Nodel officer number is switched off or either busy .. How can we contact or registration.
    I am from Bihar , bhagalpur district , pirpanti block ,rajgaon arazi panchayt
    Contact number-9971346358

    Reply
  13. Hello sir main Hariyana Faridabad Dhiraj Nagar me fase hai mere pass Khane ki saman nahi hai main bihar vaishali jila ghar jana chahata Hu

    Reply
  14. Gujrat ke Nodal Adhikari ka no. Nahin lag raha h sir Abhi hum log gujrat me devbhoomi Dwarka okha port. 361350. 15 log fanse huve h please hum logon ko apne Bihar pahuncha diya jaye. Please request h ki humare Bihar ke mukhya mantri SRI Nitish Kumar ji se humari request accept ki jaye. Aur jald se jald hum logon Bihar bulaya jaye aur registration karne ke liye hume online website link diya jaye jis se hum log bhi registration kara saken aur apne ghar ja sake.

    Reply
  15. My Tamil Nadu me phasa hu mujhe Bihar ke Nawada district Vellge Pachhiyadih block Nawada police statio muffsil than ghar hai
    Ham log bahut hai sir
    Please ham log ko ghar pe pahucha do sir please sir

    Reply
    • केरल के त्रिशूर जिला मे काम करता हू मै बिहार के west champaran के बेतिया का रहने वाला हु

      Reply
  16. Sir my Rajsthan me phansa hua hu so aap se gujaris hai ki mujhe Bihar me apne ghar par pahucha de eske lie my aap sada abhari rahuga

    Reply
  17. Main Telangana mein fasa hua hun mujhe apne Shahar Bihar ke Hajipur jile mein Jaana hai hamen nodal Adhikari se koi baat nahin Ho pa rahi hai please help me mera contact number hai 7632956973

    Reply
  18. Main Telangana mein fasa hua hun mujhe apne Shahar Bihar ke Hajipur city me Jaana hai hamen nodal Adhikari se koi baat nahin Ho pa rahi hai please help me mera contact number hai 7632956973

    Reply
  19. Sar aapki taraf se jo bhi number jari Kiya Gaya hai aavedan ke liye vahi koi bhi number Nahin lag raha hai main Haryana ke Gurgaon mein poochha hun
    Pyaar karke pata hai ki ham apna aavedan Kahan karvayen
    Ghar wapsi ke liye
    My GUDDU KUMAR SINGH

    Reply
  20. I AM IN MAHARASHTRA FROM MUJAFFARPUR DISTRICT VILLAGE MARICHA. MY HOME TOWN IS BIHAR FROM MUJAFFAPUR DISTRICT VILLAGE MARICHA .I WANT GOING TO BIHAR SO HELP ME . MY MOBILE NUMBER 8651061201

    Reply
  21. Dehli wale number pr call nhi lag rha h mai dehli me fasa hu mere sath 3log or h dehli karol bagh me hu bihar madhubani jila ka hu hum sab plz plz help you mere number 8076513083

    Reply
  22. मै दिल्ली में फ़सा हु और मुझे बिहार जाना है . नितेश कुमार ने जिन नोडल ऑफिसर का नंबर दिया है ू या तो बिजी जा रहा है या तो बंद जा रहा है . की वेबसाइट जारी कर दो जहा से रेजिट्रेशन कर सके . सरे राज्य आपने वेबसाइट जारी कर छूके है सिवाए बिहार के . बिहार सरकार के निवेदन है किर्प्या कर के समस्या का निदान किया जाये .

    Mobile number :-9012785093

    Reply
  23. Sharaabi Delhi mein paise hue hain nathupura burari jila purnia Thana dagarua gram sinduvar please please please Ghar Jana hai 6205105573

    Reply
  24. Sir Mai Chennai Tamilnadu Me Fasa Hu Aur Mera State-Bihar District-East Champaran PS.- Kesariya Village-Sundrapur Hai !
    Tamilnadu To Bihar Ke Liye List Me Number Nahi Diya Hai
    Please Help Me Sir

    Reply
  25. Ham 2 aadmi Dasna,gaziyabad,up me fsa hoon.no. mujhe Bihar Jana hai. Model adhikari she Sampark nhi ho pa RHA hai. 9504201807

    Reply
  26. New number switch off bata rha h sir.

    Mera naam Chandan h. Hum 4 log Rajasthan ke Udaipur me fasse hue h hmko bapas la lo sir

    Reply
  27. New number switch off bata rha h sir.

    Mera naam Chandan h. Hum 4 log Rajasthan ke Udaipur me fasse hue h hm
    ko bapas la loo sir please
    9006330964

    Reply
  28. ODISHA NODEL OFFICER KA NO NAHI LAG RAHA HAI
    TRAIN KAB CHALEGI
    REGISTRETION KARNE KE LIYE KYA KARNA HOGA

    Reply
  29. Me mahrast me fasa hu me ane Bihar Jana chata hu Mera name. Ritesh Kumar
    VILL-HUNDRA KHURD, PO-Nahatta, dictic -kaimur(BHABUA),pin code 821104
    Mobail namber-8859498212 ayeha par bihari Bhai log bahut fashsa hua hai

    Reply
  30. Sir I m darmendar kumar mai Karnataka ke dis..tumkum ke dooddaladamara se 5k.m sanvik Steel pvt.ltd. me hu hum sabhi ko Bihar ke muzaffarpur me Jana hai plz. Mujhse nodel Officer ka no. Ham sabhi ko Ghar bhej dijiye sir

    Reply
  31. mera naam Aqdash Hussain hai,main Darbhanga dist k kumhrauli ka niwasi hoon,main abhi meerut utter pradesh mein phasa hoon,aur Meri maa ki maut ho gayi hai,30/4/2020 ko,mere paas koi sadhan nhi hai ghar jane k liye,main aaj 4/5/2020 tk abhi bhi yahin hoon,please meri Bihar sarkar aur utter pradesh sarkar se request hai ki mujhe apne gaon bhejne ka intzaam kare,main gaon k Corotine center mein Rahne ko ready v hoon,

    Thanks
    Aqdash hussain
    8620929709

    Reply
  32. हम बेगुसराई रामदारी गांव से है पागल तो मत बनोऔ लोगों को नंबर तो लगता ही नहीं और परेशानी बढ़ा रहेहो हम दिल्ली में फसे है खाने तक का पैसे नहीं बचा है हम से ज्यादा कौन समझ सकता है अगर बताना है तो सही से बताओ ना कहाँ से संपर्क करे कैसे हम बिहार जा सके

    Reply
  33. Sir assam ka online bihar vapsi ka link jari karwaiy
    Nodal adhikari ka phone nahi lag raha hai
    Hamlog ghar jana chahte hai
    Please sir
    Shatrudhan kumar 7654097548
    Duliajan district Dibrugarh Assam

    Reply
  34. sir mai delhi me fansa hua hu .mujhe khane ke liye na rupye hai na rahne ke liye kamra sir mujhe apna ghar araria bihar jana hai .plz help kijiye sir

    Reply
  35. Ham log tamilnadu mein fancy hue hain train kab chalegi sar Bihar ke liye
    हम लोग तमिलनाडु में फंसे हुए हैं चेन्नई से ट्रेन कब चलेगी बिहार के लिए

    Reply
  36. Sir ham log sriperumbudur Chennai me phase huwe hai ham log ko bihar jaana hai
    Yeha pe bahut dikat hai please sir

    Reply
  37. मुझे खाने की दिक्कत है मैं घर जाना चाहता हूं मेरे पास पैसा भी नहीं है मेरा घर जिला समस्तीपुर गांव फतेहपुर नंदनी चांदपुरा थाना पटोरी है

    Reply
    • और मैं यूपी में गाजियाबाद साहिबाबाद झंडापुर गली नंबर 1 में फंसा हुआ हूं

      Reply
  38. और मैं यूपी में गाजियाबाद साहिबाबाद झंडापुर गली नंबर 1 में फंसा हुआ हूं

    Reply
  39. सर हम लोग हरियाणा जिला गुड़गांव में फंसे हुए हैं हम लोग को कोई खाना पीना नहीं मिला ना कोई राशन मिल रहा है हम लोग सब घर जाना चाहते हैं बहुत परेशान Bihar pachimi chmpparn bagha

    Reply
  40. Me tamilnadu distc tiruppur me fase hui Mujhe bihar jana he nodeladhikari Ka number reply kijiye Pilis sir

    Reply

Leave a Comment