CSC Aadhar Center Start 2021 | Aadhar Enrollment Work in CSC Portal ?

csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration

सभी CSC VLE जनसेवा केंद्र संचालकों को लिए फ्री कभी निकल कर आ रही है और साथ ही साथ अगर आप CSC VLE SOCITY सेंटर चाहते हैं इसके लिए कैसे आवेदन करें।। आप जैसी अपने सभी सीएससी आधार सेंटर शुरू करने के प्रक्रिया चालू कर रही हैअगर आप ही सीएससी आधार सेंटर खोलना चाहते हैं तो आपके लिए कैसे आवेदन करना है किस आधार सेंटर खोल पाएंगे इसके ऊपर सब फोटो प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप बताया गया मनीष आर्टिकल के माध्यम से आधार सेंटर खोलने की पूरी प्रक्रिया को जान सकते हैं।।

यूआईटी ने सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर को आधार कार्ड सुधार करने की अनुमति दी है।। सीएससी के द्वारा बताया गया है कि आधार कार्ड में किसी भी प्रकार के सुधार और कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से किया जा सकता है।। लेकिन सीएससी आधार का काम करने के लिए कुछ चुने का VLE को दिया जाएगा ।। कार्ड सुधार करने का काम और सीएससी के तरफ से।। csc aadhar registration

आधार कार्ड सुधार करने की अनुमति दी है।

हाल ही में सीएससी के द्वारा सीएससी आधार कार्ड की तरफ से आई नई जानकारी के मुताबिक आधार कार्ड में सुधार करने का काम सीएससी बैंक मित्र संचालक को ही दिया जाएगा।। जैसा कि सीएससी द्वारा बताया गया है कि शुरुआत में यूआईडीआई ने 100,000 आधार सेंटर खोलने की मंजूरी प्रदान की है।। और सीएससी यह आधार कार्ड करने का काम बैंक मित्रों केंद्रों पर देना चाहता है।। तो फिर आप भी बैंक मित्र का काम कर रहे हैं तो आपको आधार कार्ड अपडेट का कार्य मिल सकता है।। जाने किन सभी सीएससी मित्रों को मिलेगा आधार कार्ड कार्य करने का काम।। ( aadhar csc registration )

csc aadhar registration

इस पोस्ट में क्या है ?

CSC Aadhar card work start 2021 ।। सीएससी आधार इनरोलमेंट का काम फिर से शुरू करने जा रही है।।

सभी कॉमन सर्विस संचालक को एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है हाल ही में नई जानकारी के अनुसार युवा आईटीआई नहीं लगभग 20000 सर्वजनिक सीएससी सेवा केंद्रों को ग्राहकों के आधार कार्ड विवरण ने अपडेशन करने की परमिशन दिया जा रहा है।। जैसा कि यह सभी केंद्रों बैंकों में कार्य करते हैं यूआईडीआई ने यह अनुमति 24 अप्रैल को ही लागू कर दी थी जैसा कि हम सभी जानते हैं और हम सभी के मुताबिक यूआईडीएआई गवर्नमेंट सेवाओं के  सीएससी केसियो श्री दिनेश त्यागी जी को पत्र भेजा है जिसमें कहा गया है कि सीएससी को सिर्फ जनसंख्या अपडेट की सुविधा की अनुमति दी जाएगी।।

सभी आधार ऑपरेटर और सुपरवाइजर निवासियों की प्रमाणीकरण सिर्फ दो कारणों से किया जाएगा उंगलियों के निशान और आंख की पुतलियों के माध्यम से आधार में सुधार किया जा सकता है जिसके चलते केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री रविशंकर ने सीएससी को इसकी जानकारी मीडिया के द्वारा अवगत कराइए श्री रवी शंकर प्रसाद जी ने बताया कि गांव की सीएससी यूआईडी आई के निर्देशों के हिसाब से आधार कार्ड का काम शुरू किया जाएगा जिससे कि आसानी से आधार कार्ड में अपडेट करवा सकेंगे यह सबसे आसान तरीका होगा।।।

सेवा का नाम CSC UIDAI Aadhar work
सेवा प्रदाता CSC AND UIDAI
CSC UIDAI LOGIN Click Here
CSC LOGIN Click Here
UCL REGISTRATION  Click Link 26 No Click Here
UIDAI OFFICIAL SITE Click Here

csc aadhar update

how will Aadhar work start in CSC || आधार का काम सीएससी में कैसे शुरू होगा

CSC UIDAI द्वारा हाल ही में cSC spv कि साथ एग्रीमेंट साइन हो गया है जिससे सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर को आधार कार्ड बनाने की मंजूरी मिल गई है और अब सभी सीएससी सेंटर आधार का काम कर पाएंगे लेकिन इसके लिए जन सेवा केंद्र संचालक के पास सब कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ सकती है तो आप सभी को आवश्यकता है कि सभी डॉक्यूमेंट सही सही रख ले।।

अगर आपके पास सभी जरूरी दस्तावेज मौजूद है और सभी मशीनों है तो CSC आधार सेंटर की शुरुआत कर सकते हैं और आपको कुछ खर्चे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी  csc uidai registration

csc uidai registration

जैसा कि आप सभी जानते हैं जो बीसीएसईए और यूआईडीआई के बीच एमओयू साइन होता है वह कुछ इस प्रकार से होता है जैसा कि आप ऊपर बताया गया न्यू आधार सेंटर रजिस्ट्रेशन इन सीएससी ।।

how to new Aadhar enrollment centre registration ।। नए आधार नामांकन केंद्र पंजीकरण के लिए नया कैसे. csc uidai registration

New CSC Aadhar centre खोलने की प्रक्रिया आज जल्दी स्टार्ट हो जाएगी हालांकि सीएससी में आधार अपडेट करने की कार्य शुरू कर दी है अगर आप आधार कार्ड अपडेट के काम करना चाहती हो तो सीएसपी ऑफिस साइट पर जाकर आधार अपडेट पंजीकृत कर सकते हो जहां से आप किसी भी कस्टमर का आधार में मोबाइल नंबर ईमेल आईडी और पूरा बायोमैट्रिक अपडेट कर पाएंगे लेकिन आधार कार्ड पंजीकरण तो आपको फॉलो करना होगा।।

आधार पंजीकरण होना शुरू हो गया और आने वाले हफ्तों में यह काम सभी राज्य में शुरू कर दिया जाएगा।। सीएससी नहीं कुछ टेंशन कंडीशन से बनाई थी कि जो सी एस ई मित्रा अच्छे से कार्य करेंगे और अपडेट्स के काम अच्छी तरह से कर रहे होंगे उन सभी को इरोलमेंट का काम मिलेगा क्योंकि इस वर्ष 2018 में सीएससी को आधार इनरोलमेंट का काम मिला गया था लेकिन कुछ गलतियां के कारण सीएससी से आधार कार्य छीन लिया गया था।। लेकिन सीएससी नहीं कुछ सर्च अब जारी कर दिया जो कुछ सुनिश्चित सीएससी मित्र को ही आधार इनरोलमेंट का कार्य मिलेगा।।

These people will be available to open Aadhar centre || ये लोग आधार केंद्र खोल सकेंगे।।

सीएससी आधार सेंटर खोलने के लिए उन सभी सीएससी जन सेवा केंद्र संचालकों सुनहरा अवसर मिल सकता है जो VLE, CSC के साथ अच्छा काम कर रहा है और उन्हें जैसे के साथ ज्यादा से ज्यादा आधार कार्ड बनाए थे और जिनके पास पहले से आधार कार्ड बनाने की सभी उपकरण मौजूद है जैसे कंप्यूटर लैपटॉप वायरस स्केनर फिंगरप्रिंट स्कैनर इत्यादि जैसे सामान मौजूद है उन सभी को आधार इनरोलमेंट का कार्य मिल सकता है।।

CSC Aadhar centre start official update 2021 || सीएससी आधार केंद्र आधिकारिक अद्यतन शुरू करते हैं।।

सीएससी जन सेवा केंद्र खोलने वाले संचालकों के लिए ऑफिस से पैसे ट्यूट हैंडल द्वारा अपडेट जारी कर दिया गया।। और कितने लोगों को इसका आधार केंद्र मिल रहा है और किस जगह पर आधार सेंटर खोले जाएंगे उसके ऊपर पूरी डिटेल्स और जानकारी दी गई रविशंकर प्रसाद जी के द्वारा एक क्यूट के बयान के हिसाब से आधार इनरोलमेंट सेंटर सभी सीएससी सेंटर खोले जाएंगे।। 

will Aadhar centre will avail to reopen all VLEs | क्या सभी VLE तो फिर सीख दिए जाएंगे आधार कार्ड बनाने की कार्य।।

जैसा कि आपको बता दें सीएससी आधार सेंटर सभी वैली को मिलना मुमकिन है क्योंकि ज्यादा से ज्यादा आधार कार्ड बनाया जा चुके हैं और अभी हाल ही में आधार के दाता के साथ कोई भी छेड़छाड़ ना होने के लिए यूआईडीआई नहीं सभी लगातार केंद्र देने की अनुमति नहीं दी है आधार केंद्र किसी भी सरकारी या किसी भी सरकारी जगह पर ही खोले जाते हैं मतलब कि गवर्नमेंट के द्वारा स्थापित की गई बैंक पोस्ट ऑफिस जैसे जगह पर ही सिर्फ आधार केंद्र खोला गया लेकिन आने वाले कुछ समय में सीएससी मित्रों को भी अपने सेंटर पर आधार कार्ड बनाने की कार्य कर पाएंगे।।।

अगर कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड बनाने की संस्था चलाना चाहते अपनी प्राइवेट सेक्टर की मंजूरी यूआईडीआई ने फिलहाल नहीं दिए।। आने वाली कुछ समय में सीएससी के द्वारा आधार इनरोलमेंट का कार्य भी किया जाएगा।।


अगर कोई किसी पर्सनल जगह पर एक आधार केंद्र अच्छा लाना चाहता है तो उसके लिए इसकी मंजूरी नहीं मिल सकती है हाल ही में सीएससी नियर तार केंद्र की शुरुआत की है लेकिन यह आधार केंद्र यू आईटीआई की द्वारा बड़ी संस्था में से ही खोले जा रहे हैं।।

अगर आप भी अपनी किसी भी एक से ऐसे सेंटर में आधार केंद्र खोलने का मशीन खरीद रहे तो यह मुमकिन नहीं है आप इसके लिए ज्यादा परेशान ना हो फसाए पूरी जानकारी के लिए आप अपनी सीएससी डिस्टिक मैनेजर से एक बार जरूर संपर्क करें ताकि आपको सही जानकारी मिल सके और आपको कौन-कौन सी मशीन की आवश्यकता होगी आधार कार्य करने के लिए।।।

CSC open new 3000 Aadhar correction centre ।। सीएससी 1 महीने के अंदर 3000 आधार करेक्शन सेंटर खोलेंगे।।

सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर नियर अपनी 3000 आधार केंद्र शुरू कर दिए हैं और यह केंद्र भारत के सभी राज्य में आधार में सुधार करने संबंधित सेवाओं प्रदान कर रहे हैं इसके साथ ही साथ आधार सेंटर में आधार कार्ड को भी आसानी से डाउनलोड करवा पाएंगे अगर आप पता करना चाहती कि आपकी नजदीकी क्षेत्र में नया आधार केंद्र कहां खोला गया है तो आप इसके लिए यूआईडीआई की ऑफिशल वेबसाइट पर पता कर सकते हैं जिसकी जानकारी हमने ऊपर दे रखी है पहले से ही।।

will Aadhar centre will open by DSE at district level 2? || क्या डिस्टिक लेवल पर भी आधार सेंटर खोले जाएंगे सीएससी के माध्यम से।।

बहुत सीसीसी संचालकों के मन में यह सवाल है कि अगर हम अपने रिश्ते में काम कर रहे हैं तो क्या वहां पर सीएसी द्वारा सभी डिस्ट्रिक्ट में एक ही आधार केंद्र खोला जाएगा?

आपको बता दें कि सीएससी नहीं अभी इसकी घोषणा पूरी तरीके से नहीं की है और अगर सभी जिले में आधार केंद्र खोले जाएंगे तो सीएससी के ऑफिस में ही खोले जाएंगे और अभी इसकी मंजूरी सीएसी द्वारा और यूटीआई द्वारा नहीं दी गई है।।

अगर आप सीएससी से सीएससी आधार वर्क स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको कुछ प्रक्रिया को जानना जरूरी होगा।। यह आपके लिए जानकारी होनी चाहिए कि आधार केंद्र सरकारी जगह ही खोल सकते या किसी अन्य सरकारी परिसर में ही आधार का कार्य कर सकते हैं।।

csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration

माननीय मंत्री श्री रवि शंकर प्रसाद जी ने अपनी twitter handle से जानकारी पोस्ट करके बताया है कि जनता की समस्या को देखते हुए एक बार फिर से सीएससी VLE के माध्यम से आधार करेक्शन इन आधार अपडेट की सेवा चालू करने की अनुमति दी गई है जिसके पहले चरण में सीएससी के लगभग 20000। VLE को जॉब में कृषि का काम करते हैं उन के माध्यम से किया जाएगा।।

  • ✔️ 1. VLE Bank BC code and name of bc code

प्रत्येक CSC BANK MITRA को अपने संबंधित बैंक जिसने भी वह बैंक मित्र बने हैं उसका bc code यानी बैंक मित्र कोटवा जारी करने वाले नाम अर्थात बैंक मित्र सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना होगा।।

  • ✔️ 2. Aadhar NSEIT operator and supervisor certificate?

CSC Aadhar correction यानी सीएससी आधार संशोधन केंद्र खोलने के लिए सीएससी मीटर को NSEIT Aadhar supervisor and operator एग्जाम पास करना जरूरी है यू आईटीआई आधार एक्जाम सो एप्लीकेशन प्रोसेस की जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।।

यहां क्लिक करे:- UTI Aadhar Seva Kendra Online Apply , Open UTIITSL Aadhar Centre

  • ✔️ 3. operator supervisor police verification certificate

उपरोक्त के साथ CSC Aadhar update in correction खोलने के लिए आवेदन करने वाले सभी सीएससी मित्र को अपना पुलिस वेरिफिकेशन सबमिट करना होगा जो कि 3 महीने से ज्यादा पुराना नहीं होनी चाहिए यदि अपनी पहले से ही पुलिस वेरिफिकेशन करवा रखा है तो उसकी जारी दिनांक देख ले यदि आवश्यकता हो तो अभी पुण्य अप्लाई अवश्य करें ताकि समय पर आपको भागदौड़ ना करना पड़े।।

यह भी पढ़ें:- CSC Bank Mitra registration online for SBI, PNB, HDFC, ICICI Bank, Axis Bank on digital seva portal

csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration

  • ✔️ 4. operator supervisor Aadhar card

सीएससी आधार अपडेट सेंटर खोलने के लिए सभी सीएसए मित्रों को अपना आधार कार्ड की कॉपी देनी होगी ओरिजिनल।।

  • ✔️ 5. सेपरेट लैपटॉप एंड कलर मल्टी फिकेशन प्रिंटर होनी चाहिए

सीएससी आधार अपडेट सेंटर खोलने के लिए आपको एक सेपरेट लैपटॉप मिनिमम आई थी रिपोर्ट से अलग केवल आधार कार्ड के काम के लिए रखना होगा जिस पर आप कोई भी अन्य काम नहीं कर पाएंगे इसके साथ ही आपको एक कलर all-in-one या मल्टीफंक्शन प्रिंटर रखना होगा ताकि आप आधार के लिए काम में ले सके।।

Csc Aadhar Work Start 2021

सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है| हाल ही में नई जानकारी के अनुसार UIDAI ने  लगभग 20000 सर्वजनिक सेवा केंद्रों को ग्राहकों के आधार कार्ड विवरण में अपडेट करने की परमिशन दे दी है| जैसे कि यह सभी केंद्र बैंकों में कार्यरत हैं| UIDAI ने यह अनुमति 24 अप्रैल को ही लागू कर दी थी| जैसे कि हम आपको बता दें कि UIDAI ने CSC E-Governance सेवाओं के सीईओ श्री दिनेश त्यागी जी को पत्र भेजा है| जिसमें कहा गया है | कि CSC को  सिर्फ जनसांख्यिकी अपडेट की सुविधा की अनुमति दी जाएगी |

सभी ऑपरेटरों और निवासियों की प्रमाणीकरण सिर्फ दो कारकों से किया जायेगा | अंगुलियों के निशान और आंख की पुतलियों के माध्यम से ही आधार मैं सुधार  किया जा सकता है | जिसके चलते केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री रवि शंकर जी ने सीएससी को इसकी जानकारी मीडिया के द्वारा  अवगत कराइ हैं | श्री रवि शंकर प्रसाद जी ने बताया है| कि गांव के सीएससी को यूआईडीआई के निर्देशों के हिसाब से आधार का काम शुरू कर देना होगा | जिससे कि वह आसानी से आधार का काम अपने गांव के लोगों तक पहुंचा पाएंगे|

  • ✔️ 6. single iris and fingerprint scanner device available.

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि सीएससी आधार अपडेट सेंटर के लिए आपको बहुत महंगी आधार बायोमैट्रिक मशीन या फिंगरप्रिंट स्केनर खरीदने की आवश्यकता नहीं है आप अभी अपनी कॉमन सर्विस सेंटर पर अभी जो सिंगल आधार प्रिंटर अथवा सिंहला इरिस स्कैनर सीसीटीसी पर या अन्य सर्विसिस में यूज करते हैं उस से ही काम चला सकते हैं फिर भी अगर आपको आधार इनरोलमेंट का काम पड़ता है तो आप बड़े वाली मशीन ले सकते हैं।।

csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration

सेवा का नाम  CSC UIDAI AADHAR WORK
सेवा प्रदाता CSC & UIDAI
CSC UIDAI LOGIN Click Here
CSC LOGIN Click Here

यह भी पढ़ें: Aadhar Work Start in patna: पटना में हुआ आधार सेवा सेण्टर का हुआ शुभारम्भ

  • ✔️ 7. broadband connection wait static IP

CSC Aadhar update centre & ccvti Aadhar correction करने के लिए मोबाइल हॉटस्पॉट से काम नहीं चलेगा आपको सीएससी वाईफाई चोपाल या भारत ने किया बीएसएनल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी लेना पड़ेगा।।

csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration

  • ✔️ 8. waiting area space for sitting of five citizens.

उपरोक्त के साथ आपको अपनी सीएससी आधार सेंटर पर कम से कम 5 लोगों को बैठने की व्यवस्था करनी होगी।।

  • ✔️ 9. CCTV camera

CSC Aadhar centre खोलने के लिए आपको अपने सेंटर पर सीसीटीवी कैमरा भी लगवाना पड़ेगा बिना इसके कोई भी सीएससी यूआईडी आधार नहीं खोल पाएंगे।

  • ✔️ 10. RAMP and Wheelchair For divyang.

यदि आपकी सीएसई सेंटर जमीन से नहीं लगा हुआ है तो ऐसे में आपको रैंप फैसिलिटी के साथ वेलचेर की व्यवस्था करनी पड़ सकती है।

Which bank is doing Aadhar card update?
Kotak Mahindra Bank
 
AADHAAR enrolment & updation. services now at Kotak Bank branches. Kotak Mahindra Bank has started Aadhaar enrolment & updation centres at its designated branches across India.
.
Can I update my Aadhar card at post office?
Aadhaar services are also available at over 35,000 banks, post offices, BSNL centre and state government offices. These centres offer Aadhaar enrolment and update services to residents along with their usual customer services. … The Aadhaar Kendra can handle up to 50-100 service requests per day.
.
How can I get CSC in Aadhar card?
Apply for CSC Center Online
  • ✔️ Open the CSC Portal i.e. www.csc.gov.in.
  • ✔️ Click on “Interested to become a CSC” on the left side of the page.
  • ✔️ Click on Link given ” For CSC Registration, Click Here”
  • ✔️ Enter the Aadhar Number in required box.
  • ✔️ After that choose the authentication Option from IRIS/ Finger Print/ One Time Password. …
  • ✔️ Click on Generate OTP
What is assisted e-Aadhaar?
EAadhaar is an online service for residents to print their Aadhaar letters from the UIDAI resident portal. It is important to recall that Aadhaar is just a number and is designed to be authenticated (verified) online rather than giving significance to physical cards/letters, etc
.
How do I generate a VLE code?
How a Village Level Entrepreneur (VLE) can get Registered on CSC Portal-
  • ✔️ Log on to the official Portal i.e. www.apna.csc.gov.in.
  • ✔️ Click on “Login Tab” from the top of page.
  • ✔️ Click on “CSC Connect”
  • ✔️ A new page will be open, where VLE need to enter the CSC ID and Password
  • ✔️ csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration
How many days it will take for CSC registration?
New CSC Registration 2020-21- Digital Seva CSC Registration. Now in just 5 to 10 daysCSC id password will be available. If you want to do CSC registration, you need CSC id password, then you must read till the last, you will all know. CSC VLE Registration was a few days later
.
How do I get CSC approval?
Online CSC Registration Form Process Flow
  • ✔️ To complete your registration, Enter a valid Mobile Number, Enter captcha and Proceed to click on submit. …
  • ✔️ Documents required. …
  • ✔️ On successful authentication, a form opens. …
  • ✔️ After the registration is complete, you receive an acknowledgement number for further reference
  • ✔️ csc aadhar update, csc aadhar center, aadhar csc registration, aadhar card csc, csc uidai registration, csc aadhar center, csc aadhar center
What is requirement for CSC registration?
b) The VLE should be a village youth above 18 years of age. c) The VLE must have passed the 10th level examination from a recognized board as minimum level of educational qualification. d) The VLE should be fluent in reading and writing the local dialect and should also have basic level knowledge of English language csc uidai registration
Friends, to update, you will answer any question in your mind, you will be disabled forever, you will ask what is your answer.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइटcscdigitalsevasolutions.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Sanjit Gupta

Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information
Whatsapp Group Join Now ↗️Click Here
Facebook Page ↗️Click Here
Instagram ↗️Click Here
Telegram Channel Techgupta ↗️Click Here
Telegram Channel Sarkari Yojana ↗️Click Here
Twitter ↗️Click Here
Website  ↗️Click Here
UP Kisan karj Rahat list 2021
What is assisted e-Aadhaar?

EAadhaar is an online service for residents to print their Aadhaar letters from the UIDAI resident portal. It is important to recall that Aadhaar is just a number and is designed to be authenticated (verified) online rather than giving significance to physical cards/letters, etc

How can I get CSC in Aadhar card?

Apply for CSC Center Online
Open the CSC Portal i.e. www.csc.gov.in.
Click on “Interested to become a CSC” on the left side of the page.
Click on Link given ” For CSC Registration, Click Here”
Enter the Aadhar Number in required box.
After that choose the authentication Option from IRIS/ Finger Print/ One Time Password. …
Click on Generate OTP

Can I update my Aadhar card at post office?

Aadhaar services are also available at over 35,000 banks, post offices, BSNL centre and state government offices. These centres offer Aadhaar enrolment and update services to residents along with their usual customer services. … The Aadhaar Kendra can handle up to 50-100 service requests per day

Which bank is doing Aadhar card update?

Kotak Mahindra Bank
 
AADHAAR enrolment & updation. services now at Kotak Bank branches. Kotak Mahindra Bank has started Aadhaar enrolment & updation centres at its designated branches across India.

What is requirement for CSC registration?

b) The VLE should be a village youth above 18 years of age. c) The VLE must have passed the 10th level examination from a recognized board as minimum level of educational qualification. d) The VLE should be fluent in reading and writing the local dialect and should also have basic level knowledge of English language

How do I generate a VLE code?

How a Village Level Entrepreneur (VLE) can get Registered on CSC Portal-
Log on to the official Portal i.e. www.apna.csc.gov.in.
Click on “Login Tab” from the top of page.
Click on “CSC Connect”
A new page will be open, where VLE need to enter the CSC ID and Password

How many days it will take for CSC registration?

New CSC Registration 2020-21- Digital Seva CSC Registration. Now in just 5 to 10 daysCSC id password will be available. If you want to do CSC registration, you need CSC id password, then you must read till the last, you will all know. CSC VLE Registration was a few days later

How do I get CSC approval?

Online CSC Registration Form Process Flow
To complete your registration, Enter a valid Mobile Number, Enter captcha and Proceed to click on submit. …
Documents required. …
On successful authentication, a form opens. …
After the registration is complete, you receive an acknowledgement number for further reference

6 thoughts on “CSC Aadhar Center Start 2021 | Aadhar Enrollment Work in CSC Portal ?”

Leave a Comment