PM आवास योजना 2020: आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है। कब तक कर सकते हैं आवेदन आवास योजना की

PM AWAS YOJANA 2020: आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है। कब तक कर सकते हैं आवेदन आवास योजना की || iay.nic.in || 

PM AWAS YOJANA 2020: आवास योजना को लेकर ओके मन में बहुत तरह के सवाल उठते हैं जिसमें से एक सवाल यह है कि इस स्कीम का फायदा लेने के लिए आवेदन कब तक किया जा सकता है और कैसे कर पाएंगे आज किस आर्टिकल में आपको बताऊंगा कैसे आवास योजना के लिए आवेदन करेंगे और कब तक लास्ट डेट है।

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केंद्र सरकार और लोगों के खुद के घर के सपने को पूरा करने के लिए इस योजना के तहत होम लोन के ब्याज पर 2.67 लाख टक्के सब्सिडी ऑफर किए जा रहे हैं सरकार की इस क्रेडिट लिक सब्सिडी का फायदा अलग-अलग कैटेगरी के तहत दिया जाता है।

लाभार्थियों को सब्सिडी खाते में ट्रांसफर की जाती है। जो हमें डीबीटी के माध्यम से हमारे खाते में पैसे को भेजा जाता है। । यह एक क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम है लिहाजा खाते में ही पैसा ट्रांसफर किया जाता है। लोन पर सब्सिडी को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम की कहते हैं।

iay.nic.in , आवास योजना 2020

PM AWAS YOJANA: की सब्सिडी कैसे मिलता है। हम आपको बता दें पीएम आवास योजना के तहत सब्सिडी मिलने वाली डायरेक्टिविटी के माध्यम से आपके खाते में भेजा जाता है आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए तो ही जाकर इसकी जो स्कीम है सब्सिडी की वह आपके खाते में मेले के।

यह भी पढ़ें: Indira Gandhi aawas Yojana list 2020, iay.nic.in 2020-21 List, Pmay List,iay.nic.in reports

इस योजना को लेकर अक्सर लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं जिसमें से एक सवाल यह है कि इस स्कीम का फायदा लेने के लिए आवेदन कब तक किया जा सकता है? और आवेदन कहां और कैसे किया जाता है। हम आपको बता दें कि यह योजना 3 चरणों में कार्यविंटी की जा रही है जिसके पहले दो चरण समाप्त हो चुका है।

वर्तमान में। अंतिम चरण जारी है और यह 1 अप्रैल 2019 को शुरू हुआ था जो कि 31 मार्च 2022 तक लागू है। क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम ( CLSS ) के तहत आवेदन को होम लोन पर ब्याज लाभ दिया जाएगा। ( iay.nic.in ) 

यह अधिकतम 2.67 लाख रुपए तक होता है। इस योजना के तहत सभी चरणों में श्रेणियां ( EWS, LIG, MIG-l और MIG-ll ) के तहत लोन की अवधि 20 वर्षों तक है।

नियमों के मुताबिक लाभार्थियों को परिवार में पति या पत्नी या अविवाहित बेटे और या अविवाहित बेटियों शामिल होंगी। इसके अलावा कमाई करने वाली व्यक्ति ( चाहे तो वैवाहिक स्थिति कुछ भी हो )v अलग हाउसहोल्डर के रूप में माना जा सकता है।

नोट: इस आर्टिकल में बताया गया है आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपए मिल रहा है इसके ऊपर पूरी जानकारी दिया क्या है योजना के तहत आप फायदे ले सकते हैं कैसे आप आवेदन कर सकते हैं और इसकी अंतिम तिथि कब है और कैसे इसका लाभ मिले इसके ऊपर पूरी जानकारी आपको मिल गया अगर आपको यह आर्टिकल समझ में आता है सही लगता है तो अपने व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक पर शेयर जरूर करें धन्यवाद...

1 thought on “PM आवास योजना 2020: आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है। कब तक कर सकते हैं आवेदन आवास योजना की”

Leave a Comment