How to Get a Good Rank in NEET Exam 2022: NEET की तैयारी 3 महीने में ऐसे करे

neet rank in india ll neet rank vs college ll neet college predictor ll neet college predictor free ll neet college predictor aakash , झारखंड अकैडमी के द्वारा शुक्रवार को जैक अध्यक्ष डॉक्टर अनिल कुमार महतो के निर्देश पर परीक्षा की तैयारी को लेकर बैठक का रणनीति तय की गई । अब तक मैट्रिक और इंटर के परीक्षा की तिथि की घोषणा दिसंबर मई 2022 को की गई थी।

रांची जागरण संवाददाता : झारखंड एकेडमी काउंसिल जैक अगले सप्ताह में मैं इंटर के परीक्षा को लेकर कोई बड़ी घोषणा किया जा सकता है। इस बार रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड परीक्षा को एक चरण में आयोजित करने की तैयारी भी की जा रही है। शुक्रवार को जैक अध्यक्ष डॉक्टर अनिल कुमार महतो इच्छा को लेकर आपातकालीन बैठक की है।

बैठक में सभी पदाधिकारी व कर्मियों से पूरे झारखंड के सभी परीक्षा केंद्र का जायजा लिया। करोना को लेकर लगभग सभी स्कूल कॉलेज बंद है। इसलिए व्यवस्था में परेशानी आ सकती है ।अब तक मैट्रिक इंटर परीक्षा की घोषणा दिसंबर 2000 21 मई 2022 को किया गया था लेकिन करोड़ा की तीसरी लाहौर को देखते हुए जैक अध्यक्ष कि नहीं रहने के कारण दिसंबर में परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका जिस कारण साढे सात लाख बच्चे का भविष्य बीच मजघर में लटका हुआ है। NEET की तैयारी ऐसे करे 

आज की नई अपडेट

  • ✔️ झारखंड मैट्रिक व इंटर परीक्षा को लेकर शिक्षा सचिव से मिलेंगे जैक बोर्ड अध्यक्ष
  • ✔️ इस मध्य को लेकर 1 सप्ताह के अंदर तिथि की घोषणा की जा सकती है

शुक्रवार को उपाध्यक्ष डॉ विनोद सिंह पदभार को ग्रहण किया ग्रहण करने के बाद बोर्ड अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ने सभी पदाधिकारी व कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की या पाठक मैट्रिक इंटर परीक्षा को लेकर आयोजित किया गया था बैठक मे पता चला कि 1 सप्ताह के अंदर इसकी घोषणा की जाएगी

अगर आप मेडिकल की तैयारी करते है या करना चाहते है तो मेडिकल की पूरी जानकारी इस चैनल पर मिलेगा यहाँ पर अच्छे से तैयारी कर सकते है 

बैठक के बाद अध्यक्ष नए निर्देश दिया झारखंड के सभी जिलों में सेंटरों का वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट जल्दी पेश किया जाए ताकि परीक्षा में किसी पारकर की रुकावट न हो।

पहले चरण में इंटर स्तरीय कर्मियों व पदाधिकारियों की बैठक की गई इसके बाद मैट्रिक की परीक्षा से जुड़े कर्मियों व पदाधिकारियों के साथ अध्यक्ष ने बैठक की इस मौके पर सचिव मनदीप कुमार सिंह भी विशेष रूप से मौजूद थे उपाध्यक्ष ने कहा कि शुक्रवार को मेरी जॉइनिंग हुई है पूरी उम्मीद है कि परीक्षा समय पर हो जाएगी अध्यक्ष इस दिशा में जल्द फैसला लेंगे।

2022 का परीक्षा कब से शुरू होगा?

छात्रों को बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 20 मार्च 2022 से शुरू हो सकती है. हालांकि बोर्ड ने फिलहाल डेटशीट जारी नहीं की है, लेकिन यह माना जा रहा है कि राज्‍य में विधानसभा चुनाव समाप्‍त हो जाने के बाद बोर्ड परीक्षा का आयोजन होगा. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 10 मार्च को समाप्‍त हो जाएंगे.
 
neet college predictor , neet college predictor free
 

इंटर का एग्जाम कब होगा Jharkhand

JAC Term 1 Exam Date झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा मैट्रिक टर्म 1 एग्जाम का आयोजन 7 दिसंबर से किया जा सकता है। वहीं इंटर की टर्म 1 परीक्षाएं 9 दिसंबर से शुरू की जा सकती हैं। टर्म 1 परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम यानि झारखण्ड बोर्ड टर्म 1 डेटशीट अगले सप्ताह होगी जारी।

10वीं 12वीं की परीक्षा कब होगी Jharkhand?

जैक बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 1 परीक्षा दिसंबर में ली जाएगी. दोनों कक्षाओं के लिए टर्म 1 बोर्ड परीक्षा दिसंबर के पहले-दूसरे सप्ताह में लेने की तैयारी है. झारखंड मैट्रिक टर्म 1 परीक्षा 07 दिसंबर और इंटरमीडिएट की परीक्षा 09 दिसंबर से शुरू हो सकती है.

सप्लीमेंट्री का एग्जाम कब होगा ?

JAC supplementary exam : जैक मैट्रिक की पूरक परीक्षा सात और इंटर की नौ सितंबर से झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट की पूरक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। मैट्रिक की सप्लीमेंट्री और कंपार्टमेंटल परीक्षा 7 सितंबर से शुरू होगी, वहीं इंटर की यह परीक्षा नौ सितंबर से 11 सितंबर तक चलेगी। 

मैट्रिक परीक्षा कब होगा का?

परीक्षा में शामिल होने से पहले पढ़ें यह अहम दिशा-निर्देश. BSEB Bihar Board 10th Exam Guidelines: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा खत्म होने बाद मैट्रिक वार्षिक परीक्षा कल से यानी 17 फरवरी से शुरू हो रही है. यह परीक्षा 24 फरवरी तक राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी. , neet rank in india , neet rank in india , neet rank in india , neet college predictor , neet college predictor free , neet college predictor free , neet college predictor aakash , neet college predictor aakash , neet college predictor free , neet college predictor aakash

Friends, to update, you will answer any question in your mind, you will be disabled forever, you will ask what is your answer.

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइटcscdigitalsevasolutions.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Sanjit Gupta

Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information
Whatsapp Group Join Now ↗️Click Here
Facebook Page ↗️Click Here
Instagram ↗️Click Here
Telegram Channel Techgupta ↗️Click Here
Telegram Channel Sarkari Yojana ↗️Click Here
Twitter ↗️Click Here
Website  ↗️Click Here

neet rank in india , neet college predictor free

✔️ 2022 का परीक्षा कब से शुरू होगा?

छात्रों को बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 20 मार्च 2022 से शुरू हो सकती है. हालांकि बोर्ड ने फिलहाल डेटशीट जारी नहीं की है, लेकिन यह माना जा रहा है कि राज्‍य में विधानसभा चुनाव समाप्‍त हो जाने के बाद बोर्ड परीक्षा का आयोजन होगा. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 10 मार्च को समाप्‍त हो जाएंगे.

✔️ मैट्रिक परीक्षा कब होगा 2021 का?

परीक्षा में शामिल होने से पहले पढ़ें यह अहम दिशा-निर्देश. BSEB Bihar Board 10th Exam 2021 Guidelines: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा खत्म होने बाद मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 कल से यानी 17 फरवरी 2021 से शुरू हो रही है. यह परीक्षा 24 फरवरी तक राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी.

✔️ सप्लीमेंट्री का एग्जाम कब होगा 2021?

JAC supplementary exam 2021: जैक मैट्रिक की पूरक परीक्षा सात और इंटर की नौ सितंबर से झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट की पूरक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। मैट्रिक की सप्लीमेंट्री और कंपार्टमेंटल परीक्षा 7 सितंबर से शुरू होगी, वहीं इंटर की यह परीक्षा नौ सितंबर से 11 सितंबर तक चलेगी।

✔️ 10वीं 12वीं की परीक्षा कब होगी Jharkhand?

जैक बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 1 परीक्षा दिसंबर 2021 में ली जाएगी. दोनों कक्षाओं के लिए टर्म 1 बोर्ड परीक्षा दिसंबर 2021 के पहले-दूसरे सप्ताह में लेने की तैयारी है. झारखंड मैट्रिक टर्म 1 परीक्षा 07 दिसंबर 2021 और इंटरमीडिएट की परीक्षा 09 दिसंबर 2021 से शुरू हो सकती है.

✔️ इंटर का एग्जाम कब होगा 2021 Jharkhand?

JAC Term 1 Exam 2021 Date झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा मैट्रिक टर्म 1 एग्जाम 2021 का आयोजन 7 दिसंबर से किया जा सकता है। वहीं इंटर की टर्म 1 परीक्षाएं 9 दिसंबर 2021 से शुरू की जा सकती हैं। टर्म 1 परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम यानि झारखण्ड बोर्ड टर्म 1 डेटशीट 2021 अगले सप्ताह होगी जारी।

2 thoughts on “How to Get a Good Rank in NEET Exam 2022: NEET की तैयारी 3 महीने में ऐसे करे”

Leave a Comment