उत्तर प्रदेश रोजगार मेला डायरेक्ट हो रही है,भर्ती जल्दी करें आवेदन

                                     ||up rojgar Mela 2022,sewayojan up||

UP Rojgar Mela : आपको बता दें अगर आप यूपी में रहते हैं और आपके बेरोजगार की श्रेणी में आते हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी न्यूज़ यह हो सकती है क्योंकि यूपी के अधिकतर जिले में Up रोजगार मेला सेवा कराई जा रही है |

अगर आप त्तर प्रदेश से बिलॉन्ग करते हैं तो आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है । उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए 72000 से भी अधिक पदों पर नौकरी  के तहत निकाली गई है । जिसमें प्राइवेट और सरकारी दोनों प्रकार की नौकरियां शामिल है ।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 70 से भी अधिक जिलों में 72000 से भी ज्यादा रिक्त पदों के लिए रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2022) का आयोजन किया गया है ।

What's in this post?

कब से शुरू होगा उत्तर प्रदेश रोजगार मेला

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में 21 अप्रैल 2022 से रोजगार मेला कब शुरू किया जा रहा है लगभग 75000 युवाओं के साथ 8000 उद्यमियों अर्थात उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है आपको बता दें कि इस मेला में पहले 50 गांव को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन मैंने की सभी तैयारियों को देखते हुए 18 अप्रैल तक पूरी करने की आदेश दिया गया और इस मेले को अच्छे से चलाने के लिए मंडल अधिकारी को भी तैनात किए गए हैं |

रोजगार मेला की तैयारी और उन में कौन कौन शामिल होंगे

आपको बता दें कि मेले की तैयारी के संबंध में शुक्रवार को प्रमुख सचिव व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री अमृत अभिजीत ने संबंधित अधिकारियों के साथ ऑनलाइन समीक्षा की है और खबरों के मुताबिक पता चला है कि इश्क समीक्षा के दौरान बड़ी जिले में जो उद्योग संचालन हो रहा है उस पर ज्यादा ध्यान दिया जाए क्योंकि उसमें ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा सकता है और इस बैठक में विभाग के पी एम यू राइट वॉक फाउंडेशन किसकी यू सबीना बानो ने बताया कि अब तक ₹35000 कराई जा चुकी है और यह जितनी भी लिख दिया है वह उद्योग एमएस एमई द्वारा पोर्टल पर प्रदर्शित कर दी गई है |

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में कौन-कौन लोग हिस्सा ले रहे हैं

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में शामिल होने वाले लोगों में से कई उद्योगपति कई पूंजीपति और बहुत सारे अधिकारी शामिल है अपने अपने व्यवसाय के रूप में बहुत सारे लाभार्थी अर्थात बेरोजगार लोगों को रोजगार देने की घोषणा करेंगे |

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला का पूरा जानकारी कहां मिलेगा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जितने भी जानकारी जितने भी आंकड़ा होंगे वह उत्तर प्रदेश के एक ऑफिशियल वेबसाइट बनाया गया है जिस पर प्रत्येक 2 घंटे के अंतराल पर अपडेट किया जाएगा, और इसी के साथ प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निर्देशक हरिकेश चौरसिया ने बताया कि मेले की निगरानी लखनऊ से ऑनलाइन की जाएगी |

UP Rojgar Mela 2022 Online Registration Date ,login,Salary ,sewayojan up

रोजगार मेला सेवायोजन पोर्टल | sewayojan.up.nic.in

रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2022) के तहत जो भी व्यक्ति नौकरी पाना चाहता है उसे सबसे पहले अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर करना होता है । इसी प्रकार से जो संस्था या कंपनी किसी को नौकरी किसी विशेष स्थान पर देना चाहती है तो उस कंपनी को भी अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) पर करना होता है ।

कंपनी के द्वारा सेवायोजन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर जॉब वैकेंसी (job vacancy) बनाई जाती है और यह वैकेंसी किस जगह के लिए दी जा रही है इसकी भी जानकारी दी जाती है । उसके बाद जो भी इच्छुक और जरूरतमंद उम्मीदवार है सेवायोजन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं और उत्तर प्रदेश रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2022) के तहत नौकरी प्राप्त कर सकते हैं ।

जब कंपनी के द्वारा जॉब वैकेंसी (up latest job vacancy 2022) बना दी जाती है और बेरोजगार लोगों के द्वारा रजिस्ट्रेशन कर दिया जाता है । तब यहां पर एक जॉब लिस्ट का चयन किया जाता है यानी कंपनी को जिस जगह पर जिस हिसाब के लोगों की जरूरत है उस जगह से उस प्रकार के कितने लोग आ रहे हैं इसका चयन करना ।
जब यह चयन हो जाता है तो ऐसे लोगों को कंपनियों के द्वारा ईमेल के जरिए सूचित किया जाता है और इन लोगों को यूपी रोजगार मेले में आने को निमंत्रण दिया जाता है ।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2022 (up Rojgar Mela 2022 ) का आयोजन संबंधित जनपद स्तरीय समिति के द्वारा किया जाता है और चयन के उपरांत नियोजित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित सेवायोजन अधिकारी को उपलब्ध कराने की भी जिम्मेदारी इनकी ही होती है । अभ्यर्थियों के चयन के बाद इनकी सूची पोर्टल पर भी अपलोड कर दी जाती है ।


उत्तर प्रदेश रोजगार मेला बैठक में कौन-कौन लोग शामिल था 

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में मंडलायुक्त लखनऊ रंजन कुमार उत्तर प्रदेश में लोक कौशल विकास मिशन के निर्देशक आंध्रा वामसी, विशेष सचिव व्यापारिक शिक्षा एवं कौशल विकास अभिषेक मौजूद थे सीजी लेबर प्रमंडल के बहुत सारे अधिकारी भी मौजूद थे जिसके अनुसार और जिसके तहत पूरा का पूरा यूपी रोजगार मेला को संगठित किया गया था |

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में कौन कौन आवेदन कर सकता है

आपको बता दें कि लखनऊ अपर मुख्य सचिव सूक्ष्म लघु एवं मध्यम डॉ नवनीत सहगल ने अप्रेंटिस मेले में भाग लेने के लिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं और उद्योगों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं उन्होंने खुद ही लोक भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को मेले में आयोजित की गई सभी व्यवस्थाओं को समीक्षा करने की मांग की है और उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि उद्योगों से फीडबैक प्राप्त करें और अधिक से अधिक उपयोगिता वाले कुल को प्राथमिकता देने की कोशिश करें |

कैसे मिलेगा उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में रोजगार

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में रोजगार देने के लिए सभी व्यवस्थाओं को लागू कर दिया गया है जहान जिस चीज की ज्यादा मांग है वहां उसके परीक्षण कराया जाएगा अर्थात आप जिस क्षेत्र में ज्यादा अच्छे हैं उसी क्षेत्र से रिलेटेड आप को रोजगार दिया जाएगा ताकि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले को आसानी से रोजगार मिल जाए बैठक में विशेष सचिव एवं प्रदीप कुमार के साथ ही सभी जनपदों के उपयोग उद्योग ऑनलाइन जारी किए जायेंगे|

Note-उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के खबरों के मुताबिक अभी तक हमें इतना ही जानकारी में पाया है अगर इससे संबंधित कोई भी जानकारी मिलता है तो सबसे पहले एसएमएस के द्वारा आपके फोन पर मिल जाएगा अगर आपको इस से रिलेटेड कोई भी परेशानी है तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं |

FAQ UP Rojgar Mela 2022 Online Registration Date | login | Salary

Q 1. उत्तर प्रदेश रोजगार मेला क्या है ?

उत्तर:उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा रोजगार देने के लिए मेला लगाया जाता है जिसमें बहुत सारी प्राइवेट और सरकारी कंपनियां लोगों को रोजगार यानी नौकरी प्रदान करती है । क्या नौकरी एक निश्चित समय पर काफी ज्यादा लोगों को दी जाती है जिस कारण इसे मेला का नाम दिया गया है ।

Q 2. उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में पंजीकरण कैसे करें ?

उत्तर:उत्तरप्रदेश रोजगार मेला के लिए आप ऑनलाइन पंजीकरण सेवा योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं । पंजीकरण की प्रक्रिया हमने आपको इस आर्टिकल के ऊपर बताई है।

Q 3. उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में सैलरी कितनी मिलती है ?

उत्तर:उत्तरप्रदेश रोजगार मेला sewayojan up के तहत आप केवल अपना रजिस्ट्रेशन नौकरी पाने के लिए करते हैं यह निर्भर आप की शैक्षणिक योग्यता और आप की गुणवत्ता पर करता है कि आपको किस प्रकार की नौकरी मिलेगी और उस हिसाब से आपको क्या सैलरी मिलेगी ।

Q 4. सेवायोजन पंजीकरण करने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन-कौन से हैं ?

  • आधार कार्ड
  • पहचान पत्र
  • पते का सबूत
  • योग्यता के दस्तावेज
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट cscdigitalsevasolutions.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Sanjit Gupta

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Follow US On Google News Click Here
🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Instagram Click Here
🔥 Telegram Channel Techgupta Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website  Click Here

UP Kisan karj Rahat list 2021

✔️ उत्तर प्रदेश रोजगार मेला क्या है ?

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा रोजगार देने के लिए मेला लगाया जाता है जिसमें बहुत सारी प्राइवेट और सरकारी कंपनियां लोगों को रोजगार यानी नौकरी प्रदान करती है । क्या नौकरी एक निश्चित समय पर काफी ज्यादा लोगों को दी जाती है जिस कारण इसे मेला का नाम दिया गया है ।

✔️ उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में पंजीकरण कैसे करें ?

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के लिए आप ऑनलाइन पंजीकरण सेवा योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं । पंजीकरण की प्रक्रिया हमने आपको इस आर्टिकल के ऊपर बताई है।

✔️ उत्तर प्रदेश रोजगार मेला में सैलरी कितनी मिलती है ?

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के तहत आप केवल अपना रजिस्ट्रेशन नौकरी पाने के लिए करते हैं यह निर्भर आप की शैक्षणिक योग्यता और आप की गुणवत्ता पर करता है कि आपको किस प्रकार की नौकरी मिलेगी और उस हिसाब से आपको क्या सैलरी मिलेगी ।

✔️ सेवायोजन पंजीकरण करने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन-कौन से हैं ?

आधार कार्ड
पहचान पत्र
पते का सबूत
योग्यता के दस्तावेज
मोबाइल नंबर
पासपोर्ट साइज फोटो

✔️ UP Rojgar Mela 2022 Contact Details ?

शिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय
गुरु गोविन्द सिंह मार्ग
बास मंडी चौराहा लखनऊ
उत्तर प्रदेश , इंडिया
ईमेल : [email protected]
फोन न. : 0522-2638995
फोन न. : 91-7839454211
वेबसाइट : http://sewayojan.up.nic.in
कार्य-समय : 10:00 AM to 6:00 PM
कार्य-दिवस : सोमवार से शुक्रवार

Leave a Comment